वायरल हुआ दरभंगा के बीडीओ का गुंडा अंदाज, अमर्यादित शब्दो का प्रयोग शिक्षा पर उठाता प्रश्न……

बिहार में एक सरकारी अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. प्रखंड विकास पदाधिकारी सरेआम गाली-गलौज करते दिखाई दे रहे हैं. बीडीओ साहब स्‍वच्‍छ जागरूकता अभियान के तहत पहुंचे थे और वहां मौजूद लोगों को स्‍वचछता का गुर बता रहे थे. वीडियो में स्‍पष्‍ट रूप से देखा जा सकता है कि किस तरह सरकारी पदाधिकारी धड़ल्‍ले से अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. उन्‍हें देखकर ऐसा कतई नहीं लग रहा है कि वह एक जिम्‍मेदार पद पर बैठे अधिकारी हैं. अब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पदाधिकारी द्वारा आम जनता के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए सुना जा सकता है.

जानकारी के अनुसार, यह मामला दरभंगा जिला के अलीनगर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी रघुवर प्रसाद का है. वह गुरुवार को अलीनगर के वार्ड नंबर-13 में स्थानीय लोगों के बीच ‘स्वच्छ गांव हमारा गौरव’ कार्यक्रम के तहत स्वच्छता के प्रति जागरूक करने पहुंचे थे. इसमें बीडीओ साहब ने मर्यादा खो दिया और महिलाओं के सामने की अपशब्दों का प्रयोग करना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बीडीओ की भाषा ही ऐसी है. गाली गलौज के साथ बात करना उनके आदत में शुमार है. प्रखंड के अधिकारी से लेकर आम लोग इनसे परेशान रहते हैं. अधिकारी से जब इस बाबत उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्‍होंने फोन कॉल नहीं उठाया.

https://fb.watch/dpJPzQ2Wv5/

वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके के साथ ही सोशल मीडिया में भी इस पर चर्चा हो रही है. बीडीओ से जब उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्‍होंने सरकारी फोन नंबर पर किया गया कॉल रिसीव नहीं हुआ. जब प्रखंड विकास पदाधिकारी स्‍थानीय लोगों को स्‍वच्‍छता के लिए जागरूक करने पहुंचे तो वहां बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी मौजूद थीं. इसके बावजूद सरकारी अधिकारी ने अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना जरूरी नहीं समझा.