कहां गयी पुलिस की तत्परता ? राजधानी पटना में अपराधी बेलगाम, रामकृष्णनगर में युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

बिहार की राजधानी पटना में अपराध चरम पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा राज्य में सुशासन के दावे हवा-हवाई मात्र हीं है। क्योंकि राजधानी पटना जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठते है और राज्य में अपराध पर नियंत्रण करने की नीतियां जाहं तय होती है, वहां अपराधियों के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं । एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर ये खुलेआम पुलिसिया तंत्र को चुनौती दे रहे है, और पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है।

रामकृष्णनगर में युवक को मारी गोली

ताजा मामला पटना के रामकृष्णनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां अपराधियों ने एक प्रोपर्टी डीलर के बेटे को गोली मार दी। घटना उक्त थाना क्षेत्र के चांगर मोड़ के चरपोलवा के पास की है। घायल युवक अरूण यादव जगनपुरा का रहने वाला है। गोली लगने के कारण उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। उसका इलाज बाइपास स्थित फोर्ड हॉस्पीटल में चल रहा है। हांलाकि अब तक घायल युवक के परिजनों द्वारा कोई लिखित आवेदन पुलिस को प्राप्त नहीं हुआ है।

राजधानी में लगातार हो रही आपराधिक घटनाएं

आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व आलमगंज थाना क्षेत्र के महज कुछ दूरी पर दिनदहाड़े सुधा बूथ मालिक की हत्या कर दी गयी थी। उसके कुछ दिन पहले खाजेकलां थाना क्षेत्र में राहुल नाम के युवक की अपराधियों ने हत्या कर दी। बुधवार को पटना सिटी इलाके में जदयू नेता के घर अपराधियों ने तांडव मचाया और गोलीबारी की।

चौक चौराहों पर ‘पटना पुलिस आपकी सेवा में सदैव तत्पर’ का बोर्ड आपको हर तरफ मिलता होगा, लेकिन सवाल ये कि उनकी इस तत्परता के बाद भी अपराधी बेलगाम क्यों हैं ?