पूर्व IAS अफजल अमानुल्लाह ने कोरोना काल में बिहार के अधिकारियों की खोली पोल, कहा- सीएम और जनता को दीजिए कोरोना की सही जानकारी

बिहार में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।  इसी बीच बिहार के पूर्व आईएएस अधिकारी अफजल अमानुल्लाह ने बिहार सरकार के अधिकारियों पर कोरोना काल में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। बहुचर्चित अधिकारी रहे अफजल अमानुल्लाह ने एक वीडियो जारी कर बिहार के अधिकारियों की पोल खोल दी है। इसके कारण ही बिहार में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है.अधिकारी चाहें तो एक सप्ताह में सब सही हो सकता है.

कोरोना से निपटने में बिहार के अधिकारी पूरी तरह से नाकाम

अफजल अमानुल्लाह ने कोरोना संकट को लेकर करीब 14 मिनट का वीडियो मैसेज जारी किया है. इस वीडियो में बिहार के ब्यूरोक्रेसी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। अफजल अमानुल्लाह ने कहा है कि बिहार में कोरोना को लेकर जो माहौल है उससे निपटने में बिहार के अधिकारी पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. उन्होंने लगातार वो सुझाव दिये हैं जिससे बिहार में कोरोना के संकट को कम किया जा सकता है.

सरकार को सही सलाह देना अधिकारी का काम

अमानुल्लाह ने कहा है कि बिहार में कोरोना को लेकर सब ठीक हो सकता है अगर अधिकारी सही से काम करें. उन्होंने कहा कि अधिकारी मंत्री या मुख्यमंत्री से कुछ बताते हैं नहीं. ऐसा क्यों. अफसर सरकारी सेवक हैं उनका काम है सरकार को सही सलाह देना. सरकार को जो करना है वह करेगी

अफजल अमानुल्लाह ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा है कि उन्होंने अपनी नौकरी के दौरान मुख्यमंत्री या मंत्री को सही सलाह दी. किसी ने नहीं कहा कि सलाह मत दो. ऐसा कोई पॉलिटिशियन नहीं है जो बात नहीं सुने. अब उसके बाद सरकार ने काम नहीं किया तब अधिकारी का दोष नहीं है.