LIVE CORONA UPDATE : देश में अब तक 113 मामले, दिल्ली एयरपोर्ट पर -ve, ओडिशा पहुंचते हीं मिली +ve रिपोर्ट

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में कोरोना से संक्रमण का आंकड़ा 113 तक पहुंच गया है। देश के 15 राज्य कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीमारी से अबतक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। स्कूल, कॉलेज, कार्यक्रम, सम्मेलन, सिनेमाहॉल, पार्क आदि स्थल जहां भारी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं, बंद कर दिया गया है। एहतियातन कई राज्यों में धारा 144 लागू है……..

LIVE UPDATE :

ओडिशा में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस सामने आया है। इटली से वापस आए एक युवक में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद उसे भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ओडिशा में कोरोना वायरस से आया ये पहला मामला है।

ताया जा रहा है कि युवक इटली से वापस आया था और उसे नई दिल्ली में कुछ दिनों की निगरानी में रखा गया था। उस वक्त उसमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले, इसलिए उसे भुवनेश्वनर जाने दिया गया। युवक ने नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन से यात्रा की और 12 मार्च को ओडिशा की राजधानी पहुंचा। लेकिन 13 मार्च को उसे कुछ लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद 14 मार्च को वह चेकअप करवाने पहुंचा और उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। रिजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के अनुसार, रविवार की रात को जब उसकी रिपोर्ट सामने आई तो कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण सामने आए।