बुधवार तड़के लगातार भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के अनुसार, क्षेत्र में पिछले 2 घंटे में तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहला झटका असम के तेजपुर, सोनितपुर में बुधवार सुबह 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए थे। भूकंप सुबह 8 बजकर 13 मिनट पर आया और इसका केन्द्र पश्चिम, तेजपुर, सोनितपुर असाम के पास 20 किलोमीटर की गहराई में था।

दूसरा झटका असम के तेजपुर, सोनितपुर में बुधवार सुबह 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए थे। भूकंप सुबह 8 बजकर 25 मिनट पर आया और इसका केन्द्र पश्चिम दक्षिण पश्चिम तेजपुर सोनितपुर असम के पास 26 किलोमीटर की गहराई में था।

तीसरा झटका असम के तेजपुर, सोनितपुर में बुधवार सुबह 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए थे। भूकंप सुबह 8 बजकर 44 मिनट पर आया और इसका केन्द्र पश्चिम दक्षिण पश्चिम तेजपुर सोनितपुर असम के पास 25 किलोमीटर की गहराई में था।

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।

बिहार के कई इलाकों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। भागलपुर, मुंगेर, पूर्णिया, कटिहार समेत कई इलाकों में लोगों ने भूकंप का झटका महसूस किया है। इसके साथ उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और दार्जिलिंग जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जहां घबराए लोग कुछ समय के लिए अपने घरों से बाहर आ गए थे। इसका प्रभाव सिक्किम में भी महसूस किया गया।

गौरतलब है कि असम के तेजपुर, सोनितपुर में बुधवार तडके लगातार भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप के झटके असम, पश्चिम बंगाल और बिहार में भी महसूस किए गए थे।