पटना पहुंचा कोरोना वैक्सीन का पहली खेप, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचा NMCH, बुधवार को सभी जिलों में भेजा जाएगा वैक्सीन

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत हो रही है. इसको लेकर सीरम का वैक्सीन पटना पहुंच गई है. वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजधानी के एनएमसीएच में पहुंच गया है. रिसीव करने के लिए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय खुद पहुंचे हुए थे. आज स्वदेशी वैक्सीन हमारे पटना में आया है, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। आज भारत आत्मनिर्भर बनने की राह पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सबसे ज्यादा योगदान भारत के चिकित्सकों का है। मंगल पांडे ने कहा कि हम टीकाकरण को लेकर पूरी तरह तैयार हैं।

12 जनवरी का दिन बिहार के लिए बहुत महत्वपूर्ण

मंगल पांडेय ने कहा कि 12 जनवरी का दिन बिहार के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिवस बन गया है. क्योंकि आज बिहार को कोरोना का वैक्सीन मिल गया है. हम आज उस वैक्सीन को रिसीव करने के लिए पटना एयरपोर्ट पर आए हैं. वैक्सीन को यहां से सुरक्षित जहां स्टोर बनाया गया है वहां भेजा गया

साढ़े 5 लाख वैक्सीन की डोज पहुंची पटना

स्पाइस जेट के विमान से दिन के डेढ़ बजे वैक्सीन पटना पहुंची है। पहली खेप में साढ़े 5 लाख वैक्सीन की डोज पटना पहुंची है। डी फ्रीजर वाहन से वैक्सीन को पटना एयरपोर्ट सके NMCH स्टेट यूनिट में भेजा गया और वहां से पूरे बिहार में सप्लाई होगा। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय ने वैन को रवाना किया।