कभी रघुवंश प्रसाद के कट्टर विरोधी रहे ‘बाहुबली रामा सिंह’ अब थामेंगे लालटेन

बिहार : विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सियासत भी करवट बदलने लगी है। नेताओं का एक पार्टी से दूसरे पार्टी में आने जाने का सिलसिला भी जारी है। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व सांसद और बाहुबली कहे जाने वाले राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी का दामन थामेंगे। रामा सिंह 29 जून को राजद ज्वाइन करेंगे। उनके साथ ही सवर्ण समाज से कई अन्य नेता भी पार्टी में शामिल होंगे। इससे पहले किसी जमाने में लालू और रघुवंश के कट्टर विरोधी रहे पूर्व सांसद रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की है।

29 जून को लालटेन थामने की खबर

रामा सिंह ने रविवार की देर शाम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से ना सिर्फ मुलाकात की बल्कि खबर है कि इसी महीने के 29 जून को सैकड़ों समर्थकों के साथ वह आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। रामा सिंह वही नेता हैं जो कभी लालू प्रसाद यादव और आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के कट्टर विरोधी माने जाते थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में रामा सिंह ने करीब एक लाख से ज्यादा वोट से रघुवंश प्रसाद सिंह को वैशाली से हराया था। रामा की तेजस्वी से मुलाकात के बाद उनके लोजपा छोड़कर राजद में जाने की खबर पर पक्की मुहर लग गई है।

सवर्णों को लामबंद करने की कोशिश

दरअसल रामा सिंह भी तेजस्वी यादव की उस मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वो चुनाव से ठीक पहले बिहार के सवर्णों को लामबंद करने की कोशिश कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद इस साल के अंत में बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में अगर रामा सिंह राजद ने जाते हैं तो निश्चित तौर से इसका फायदा मिल सकता है।