चिराग पासवान ने जारी किया लोजपा का घोषणापत्र, जानिए क्या खास है इस ‘वीजन डॉक्यूमेंट’ में..

बिहार चुनाव में अब महज कुछ दिन हीं शेष बचे हैं। इसे लेकर लोजपा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। चिराग पासवान बोले कि लाखों लोगों ने इसमें अपने इनपुट दिए हैं, खुद पिता रामविलास पासवान ने अस्पताल में रहते हुए इसे तैयार करवाया है।

युवाओं का टांग खींच रहे नीतीश-चिराग

चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार प्रदेश में मेरे जैसे युवाओं की टांग खींचने में लगे हैं। चिराग बोले कि अगर नीतीश जीते तो बिहार हार जाएगा. चिराग ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को अपनी उपलब्धि बताते हैं नीतीश कुमार, पहले खुद ही पीएम मोदी का विरोध किया और अब उनके साथ ही खड़े हैं।

क्या है लोजपा के घोषणापत्र की बड़ी बातें…

  • राज्य में बड़े स्तर पर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का वादा, ताकि बिहारी युवा बाहर पढ़ने ना जाए।
  • बिहार में अभी स्वास्थ्य की सही सुविधा नहीं है. अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है, जबकि नौकरियां खाली पड़ी हैं।
  • सरकार बनने पर प्रवासी मजदूरों के लिए अलग मंत्रालय बनेगा, जो मजदूर अलग राज्य में रहते हैं उनसे संपर्क रखा जाएगा।

    चिराग पासवान बोले कि मैं सकारात्मक राजनीति करना चाहता हूं, युवा हूं और दुनिया घूमा हुआ हूं. ऐसे में हमने अपने विजन डॉक्यूमेंट में हर मुद्दे को शामिल किया है, जिससे बिहार की जनता जूझती है। चिराग ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि अबतक तो बिजली पहुंच जानी चाहिए थी लेकिन सीएम अब वादा कर रहे हैं। चिराग ने कहा कि तीन दशक सिर्फ विकास की बातें हुईं, मौजूदा सीएम भी जातीय राजनीति को बढ़ावा देते हैं. लोजपा नेता बोले कि प्रदेश में नए कारखाने तो खुलना दूर, पुराने ही बंद हो रहे हैं.।