आरजेडी को लगा झटका, लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन विधायक जेडीयू में शामिल

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का दौर तेज हो गया है। लालू प्रसाद यादव के समधी और विधायक चंद्रिका राय ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का साथ छोड़कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का दामन थाम लिया है। चंद्रिका राय के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री राम लखन सिंह यादव के पौत्र जयवर्धन यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री एमए फातमी के बेटे फराज फातमी भी जेडीयू में शामिल हुए।

श्रवण कुमार ने तीनों विधायकों को दिलाई सदस्यता दिलाई

जदयू कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बीजेन्द्र यादव और मंत्री श्रवण कुमार ने तीनों विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय के साथ लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी हुई है, लेकिन कुछ ही महीनों में दोनों के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे, जिसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी।

परसा से 6 बार विधायक रह चुके हैं चन्द्रिका राय

चन्द्रिका राय छह बार सारण जिले के परसा विधानसभा सीट से आरजेडी के विधायक रह चुके हैं। पुरानी मित्रता के चलते लालू यादव ने अपने बेटे तेजप्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से की थी। दोस्ती से रिश्तेदारी में बदला से बंधन ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाया। और मामला कोर्ट तक पंहुचा।

जेडीयू में शामिल होने वाले जयवर्धन यादव पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके अलावा दरभंगा के केवटी से आरजेडी विधायक फराज फातमी भी जेडीयू में शामिल हो गए। दो दिन ही फराज फातमी को आरजेडी ने निष्कासित किया था।