पुणे में बिहार के पांच मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, CM नीतीश ने मौत पर व्यक्त की गहरी शोक संवेदना, किया मुआवजे का ऐलान

कटिहार: महाराष्ट्र के पुणे में बिहार के पांच मजदूरों की मौत हो गई. मॉल निर्माण कार्य के दौरान लोहे की जाली गिरने की वजह से मजदूर असमय काल के गाल में समा गए. हादसे में मारे गए सभी मजदूर कटिहार जिले के बारसोई, आजमनगर और बलिया बेलोन थाना क्षेत्र के हैं. जानकारी के अनुसार बारेसाई अनुमंडल क्षेत्र के सैकड़ों मजदूर रोजगार के लिए महाराष्ट्र के पुणे में मजदूरी करने गए थे. यहां वे एक मॉल के निर्माण के काम में लगे हुए थे.

कई लोगों के घायल होने की सूचना

इसी क्रम में गुरुवार की देर रात मॉल निर्माण कार्य में नाइट ड्यूटी पर लगे कटिहार के मजदूरों पर लोहे की गर्म जाली अचानक गिर गई, जिसमें मो. साहिल, समीर, मजरुम हुसैन, मोविद आलम और तकाजी आलम की मौत हो गई. वहीं, कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है. सभी का रो-रोकर बुरा हाल है.

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की घोषणा कर दी है. सीएमओ द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के पुणे के मॉल में लोहे की जाली गिरने से हुए हादसे को अत्यंत दुखद बताया है तथा हादसे में बिहार के कटिहार जिले के पांच मजदूरों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

वहीं, मुख्यमंत्री ने पुणे के यरवदा इलाके के शास्त्री नगर स्थित निर्माणाधीन मॉल में हुए हादसे में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. साथ ही इस हादसे में घायल बिहार के सभी लोगों को 50-50 हजार रुपये देने की भी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है.