ईलाज के लिए आज सिंगापुर जाएंगे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लालू प्रसाद यादव……..

राजद सुप्रीमों और बिहार राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लालू प्रसाद यादव आज इलाज के लिए  सिंगापुर जाएंगे। लालू अपनी बेटी के पास ही रहकर अपना इलाज कराएंगे। बता दें कि लालू पिछले कुछ वर्षों से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे हैं।

सिंगापुर में ईलाज के दौरान बेटी के घर पर रहेंगे लालू प्रसाद यादव……

लालू की बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में रहती हैं। ऐसी खबरे आ रही हैं कि लालू अपनी बेटी के पास ही रहकर अपना इलाज कराएंगे। राजद प्रमुख डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी संबंधित बीमारियों का सामना कर रहे हैं।

लालू 25 सितंबर को ही सिंगापुर जाने वाले थे, लेकिन आईआरसीटीसी घोटाले में विदेश जाने की अनुमति नहीं मिलने के चलते वह नहीं जा पाए थे। राजद प्रमुख लालू यादव किडनी, लीवर और दिल की बीमारियों सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। लंबे समय तक एम्स में उनका इलाज चला। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें सिंगापुर जाकर इलाज कराने की सलाह दी थी। इसकी जानकारी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दी। तेजस्वी ने बताया कि सर्जरी एक उम्र के बाद शरीर ले पाता है या नहीं, कैसे इलाज होगा? वहां के डॉक्टरों से इन सब बारे में जानकारी लेने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। अगर वहां के डॉक्टर किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बोलेंगे तो किया जाएगा।

विदेश यात्रा के लिए उनका पासपोर्ट रिलीज करने का कोर्ट ने दिया था आदेश… 

सिंगापुर जाने के लिए  रांची स्थित विशेष अदालत ने लालू यादव को विदेश यात्रा के लिए उनका पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया था। लालू ने सिंगापुर जाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर पासपोर्ट जारी करने की मांग की थी। इसके बाद अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश यात्रा करने के लिए दो माह के लिए उनका पासपोर्ट रिलीज कर दिया था और साथ ही वापस आने के बाद दोबारा से पासपोर्ट जमा कराने का निर्देश दिया था।

बता दें कि दिल्ली की विशेष अदालत ने 28 सितंबर 2022 को आईआरसीटीसी घोटाले में आरोपी पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी। अदालत ने लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए 10 से 15 अक्तूबर तक के लिए विदेश जाने की अनुमति दी। इससे पहले, भ्रष्टाचार के अन्य मामले में झारखंड के रांची स्थित विशेष अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी।