पटना जलजमाव के जिम्मेदार अधिकारियों के नाम का हुआ खुलासा, अब जो करेंगे वो CM नीतीश …

बीते साल पटना में जलजमाव से जो स्थिति उत्पन्न हुई थी, उसे सबने देखा। इसके लिए विपक्ष लगातार सरकार पर हमला बोल रहा था। ऐसे में इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ऑफिसरों का नाम सामने आया है। खबर ये है कि विकास आयुक्त अरुण सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने सीएम नीतीश कुमार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

ये हैं जिम्मेदार..

इस रिपोर्ट की माने तो पटना नगर निगम के तत्कालीन आयुक्त अनुपम कुमार सुमन और बुडको के एमडी अमरेंद्र कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए इन दोनों अफसरों के बीच समन्वय के अभाव को पटना में भीषण जलजमाव का जिम्मेवार ठहराया गया है।
जानकारी के मुताबिक जांच कमेटी ने इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है। साथ ही काफी संख्या में इंजीनियर्स और नगर निगम के अधिकारियों को भी जल जमाव के लिये जिम्मेवार ठहराया गया है।

2019 में अच्छे से नहीं हुई सफाई

जांच कमेटी ने माना है कि वर्ष 2019 में पटना में नाले की उड़ाही समय पर और पूरी तरह से नहीं की गई और इसके लिए नगर निगम के एग्जिक्यूटिव अफसर सीधे तौर पर जिम्मेवार हैं। जांच कमिटी ने माना है कि पटना सिटी नगर निगम अंचल को छोड़ सभी अंचलों के कार्यपालक पदधिकारियों ने अपने दायित्व का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया।