सोनपुर मेले में गतिमान झूले के टावर टूटने से मचा हड़कंप, करीब आधा दर्जन लोग हुए घायल….

सोनपुर के विश्व विख्यात हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां तेज गति में चल रहे झूला का टावर टूटने से अफरातफरी मच गई। इस दौरान जान बचाने के लिए कई लोग झूले से नीचे कूद गए। इस घटना में एक महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गए। घटना चिड़िया बाजार चौक के समीप की है। इस हादसे के बाद वहां चीख पुकार और अफरातफरी के बीच भगदड़ मच गयी। संयोग यह रहा कि उन लोगों के कूदने से पहले ही टूटा हुआ टावर का हिस्सा नीचे से प्रवाहित बिजली के हाई वोल्टेज तार पर गिर गया और बिजली गुल हो गई।

इसी बीच झूले के संचालक सभी स्टाफ समेत वहां से फरार हो गए। लोग झूले का आंनद ले रहे थे इसी बीच ये हादसा हुआ और मेला में एक झूले का बड़ा हिस्सा टूटकर अचानक गिर गया। जिससे झूले पर बैठे लोग काफी ऊंचाई से नीचे जमीन पर गिरकर घायल होने लगे। मेला में हुए झुलुआ हादसे में चार लोग जख्मी हुए जिसमें एक की हालत गंभीर है।

मिल रही ताजा जानकारी के अनुसार झुला हादसे के बाद घटना स्थल पर रविवार को भगदड़ मच गया उसमें आधे दर्जन के करीब लोग घायल हो गए। कई लोग निजी हॉस्पिटल चले गए थे जबकि 8 लोग सोनपुर रेफरल हॉस्पिटल इलाज के लिए आए। वही घायलों के बारे में सोनपुर सदर अस्पताल के डॉक्टर हरिशंकर चौधरी ने कहा कि जो आठ लोग आए थे उसमें महिला और बच्चे भी शामिल थे, जिसमें एक व्यक्ति अमन खान की हालत नाजुक थी। बाकी सामान्य रूप से घायल थे। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त झूले में कई लोग सवार थे। इससे स्पष्ट हो रहा है कि झूला गिरने से भगदड़ मची है।