चोर जेवरात, रुपए और कीमती सामानों की चोरी कर ही रहे थे अब चोर मुर्गों-मुर्गीयो पर भी धावा बोल रहे…जानिए क्या है मामला….

अभी तक आपने जेवरात, रुपए और कीमती सामानों की चोरी की घटनाओं के बारे में सुना होगा। लेकिन, पूर्वी चंपारण जिले के पताही में मुर्गों की चोरी की घटना का मामला सामने आया है जो इस समय लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों ने 55 मुर्गों की चोरी कर ली है। जिनकी कीमत करीब 15 हजार आंकी जा रही है। यह घटना थाना क्षेत्र बखरी बाजार स्थित इसराईल मीट हाउस की है। पुलिस शिकायत के आधार जांच कर रही है।

थाना में दिए गए लिखित आवेदन में कहा गया है कि 26 दिसंबर 2022 को भी करीब 10 हजार रुपये का मुर्गा चोरों ने चुरा लिया था, उसके बाद फिर से 2 जनवरी की रात में चोरों ने 55 मुर्गों के साथ मुर्गी की भी चोरी कर ली है। साथ ही मुर्गा रखे जाने वाले घर को चोरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव निवासी मोहम्मद इसराईल ने पताही थाना में यह शिकायत दर्ज कराई है।

इसके बारे में इसराईल ने बताया है कि उसकी  बखरी बाजार में दुकान है औरउन्होंने अपने दुकान में बेचने के लिए ज्यादा मुर्गे-मुर्गियां खरीदे थे। इजराईल के अनुसार, 2 जनवरी की रात को वह अपनी दुकान बंद करके घर वापस आ गया था। मंगलवार सुबह जब वह अपने दुकान पर गया तो उसकी दुकान का दरवाजा टूटा पड़ा था। जब अंदर गया तो देखा कि करीब 55 मुर्गे गायब थे उन्हें कोई चोर चोरी कर ले गया।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष अनुज कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आवेदन के आधार पर अगल-बगल के क्षेत्र बाहर से भारी मात्रा में मुर्गा लाया गया है। इसको लेकर पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। जल्द से जल्द चुराए गए मुर्गे के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।