ईडी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को पूछताछ के लिए बुलाया, लैंड फॉर जॉब में वकील रखेंगे पक्ष

लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने लालू और तेजस्वी को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है….ईडी ने अपने कार्यालय में आज लालू प्रसाद को बुलाया है…. लैंड फॉर जॉब्स मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद पूछताछ करना चाहती है, लेकिन लालू प्रसाद ED के समक्ष पेश होंगे या नहीं। इसपर संशय है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के वकील ही उनका पक्ष रखेंगे। बता दें कि 22 दिसंबर को तेजस्वी यादव को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

लालू प्रसाद चारा घोटाला में सजायाफ्ता

गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाला में सजायाफ्ता हैं और जमानत पर जेल से बाहर हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। इसलिए उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कई तरह की सावधानियां बरतनी पड़ती है। हालांकि, लालू प्रसाद लगातार राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। I.N.D.I.A गठबंधन की प्रत्येक बैठक में लालू प्रसाद शामिल हुए। पिछले सप्ताह दिल्ली में हुई चौथी बैठक में भी तेजस्वी के साथ लालू प्रसाद शामिल हुए थे।

लालू प्रसाद के करीबी अमित कात्याल से की थी लंबी पूछताछ

वहीं ED ने लालू प्रसाद के करीबी अमित कात्याल से लंबी पूछताछ की थी। अमित से मिले सुराग के आधार पर लालू प्रसाद और तेजस्वी से पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि लालू प्रसाद रेल मंत्री रहते रेलवे के विभिन्न मंडलों में समूह डी में नियुक्ति हुई थी। नियुक्ति में बदले लालू यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन ली थीं। यह मामला वर्ष 2004 से 2009 के बीच का है।