देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 472 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 3374, अबतक 79 की मौत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने संवाददाता सम्मेलन करते हुए बताया कि देश में कल से लेकर आज तक कोरोना वायरस के 472 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 3374 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और कोरोना वायरस के चलते अब तक देश में 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से 274 जिला प्रभावित

उन्होंने बताया कि कल से लेकर आज तक में कोरोना से 11 लोगों की मौत हुई है। 267 लोग इस वायरस से ठीक हुए है, जिन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अग्रवाल ने बताया कि जानलेवा कोरोना वायरस से देश के 274 जिले प्रभावित है।

देश में हर 4.1 दिन में  दोगुना हुए मामले 

सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामले 4.1 दिनों में दोगुना हो रहे है, अगर तब्लीगी जमात की घटना नहीं हुई होती तो संक्रमण के मामलों को दोगुना होने में 7.4 दिन लगते।

हवा से फैलने के सबूत नही

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के रमन आर गंगाखेड़कर ने बताया कि कोरोना वायरस के हवा से प्रसार होने के कोई सबूत नहीं है।

 12.5 लाख लोगों ने शरण ली 

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन के लिए जारी किए गए दिशानिर्देशों का राज्यों द्वारा पालन किया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की स्थिति संतोषजनक है।