वोटरों को जागरूक करने के लिए पटना में बना विश्व का सबसे बड़ा फेस मास्क, इतना बड़ा कि टूटे सारे रिकॉर्ड

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान कल होने हैं, लिहाजा मतदाताओं को जागरूक करने और वोट के लिए प्रेरित करने हेतु जिला प्रशासन के द्वारा कदम उठाया गया है। मतदाताओं को निर्भिक होकर वोट देने के लिए मास्क के विशालतम प्रतिकृति का निर्माण जिला प्रशासन पटना के द्वारा करवाया गया है।

वोटरों को मास्क पहनकर बूथ जाने का संदेश

इसके माध्यम से लोगों को यह संदेश दिया जा रहा है की सभी मतदाता मास्क पहनकर बूथ चलेंगे वोट करेंगे । यह डबल लेयर फेस मास्क की प्रतिकृति लगभग 850 वर्ग फीट में बना हुआ है जिसमें लगभग 1900 वर्ग फीट सूती कपड़े का प्रयोग किया गया है। यह पटना जिले के सभी मतदाताओं को कोविड-19 के दौरान सुरक्षित मतदान हेतु जागरूक कराने एवं जिला प्रशासन, पटना द्वारा सभी बूथों पर किए गए सुरक्षात्मक उपाय से भी लोगों को अवगत करायेगा ताकि कोई भी मतदाता कोरोना के डर से घर में बैठे नहीं बल्कि वह बूथ पर आए और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

स्वीप कोषांग, पटना द्वारा बनाया गया यह मास्क गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज जेद्दाह, सऊदी अरेबिया में अबीर अल खलीज ट्रेडिंग कंपनी दवारा बनाए गए विशालतम फेस मास्क जिसका आकार लगभग 776 वर्ग फीट था, उससे काफी बड़ा है। साथ ही साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज विशालतम मास्क जो कि जेंथी, ग्रीस में लगभग 778 वर्ग फीट में निर्मित किया गया था उससे भी बड़ा है। पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में लगा यह 850 वर्ग फीट का फेस मास्क विश्व का विशालतम फेस मास्क है।