कोरोनावायरस पर PMO में हुई बैठक, PM मोदी ने ली हालात की जानकारी, वायुसेना का विमान वुहान में फंसे भारतीयों को लेने जाएगा चीन

कोरोनावायरस को लेकर पीएमओ में बैठक हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कोरोनावायरस से जुड़े मामलों की जानकारी ली और समीक्षा बैठक की. इस दौरान पीएम ने उद्योग जगत को हुए नुकसान की भी जानकारी हासिल की.

विमान में दवाइयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे

चीन में फंसे भारतीयों को लेने के लिए गुरुवार को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा. इसके पहले भी चीन में फंसे भारतीय को लाने के लिए दो विमान गया था और वहां से भारतीय समेत दूसरे देश के लोगों को वापस लाया था. बताया जा रहा है कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाइयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे. चीन में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट देखी गई. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा- भारत सरकार ने वुहान के लिए एक चिकित्सा आपूर्ति की एक विमान खेप भेजने का फैसला किया है।

अभी भी वुहान में फंसे हैं करीब 80 छात्र

इससे पहले 1 और 2 फरवरी को एयर इंडिया ने चीनी शहर वुहान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए अपने दो विशेष विमान भेजे थे. 7 मालदीव के नागरिकों समेत 647 भारतीयों को वहां से नई दिल्ली लाया गया था. पिछले दिनों विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में कहा था कि अभी भी वुहान में करीब 80 छात्र फंसे हैं. इनमें वे छात्र भी हैं, जिन्हें पिछली बार संदिग्ध पाए जाने के कारण विमान में बैठने नहीं दिया गया था.

कोरोनावायरस से बुधवार को 114 लोगों की मौत

चीनी अधिकारियों के मुताबिक, चीन में कोरोनावायरस से बुधवार को 114 लोगों की मौत हुई. अभी तक चीन में 2112 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 74 हजार 185 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में एक दिन में 108 लोगों की मौत हुई है और अब तक 62,031 मामलों की पुष्टि हो चुकी