निर्भया मामले में विनय के वकील का नया दांव- दोषी की दिमागी हालत खराब, मां को नहीं पहचान रहा

 

निर्भया मामले में दोषी विनय के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि दोषी विनय की दिमागी हालत बहुत खराब है. विनय की हालत इतनी खराब है कि उसने जेल की दीवार में सिर मारकर उसने खुद को घायल कर लिया है. दोषी के वकील ए.पी सिंह की इस याचिका पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल को विनय का इलाज कराने के निर्देश दिए हैं. इस मामले में अब शनिवार को अगली सुनवाई होगी.

विनय की मानसिक स्थिति खराब

वहीं दोषी विनय के वकील एपी सिंह का कहना है कि विनय की मानसिक स्थिति इतनी खराब है कि उसने आपने आप को चोट पहुंचाते हुए उसने अपना सिर फोड़ लिया है. कोर्ट से अपील है कि जेल से इस बारे में जानकारी लें. उन्होंने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर को जेल नंबर 3 में हुई जिसके चलते उसे मामूली चोट आई जिसका उपचार जेल में ही कर दिया गया. उन्होंने यह भी बताया कि विनय लोगों को पहचानने से भी इनकार कर रहा है, यहां तक कि वह अपनी मां को भी नहीं पहचान पा रहा है.

विनय के वकील ने चुनाव आयोग में की शिकायत

दोषी विनय के वकील एपी सिंह एक और नया दांव चलते हुए चुनाव आयोग भी पहुंच गए हैं. उन्होंने चुनाव आयोग में याचिका दिया है जिसमें कहा गया है कि 30 जनवरी को विनय शर्मा की मर्सी पिटिशन दिल्ली सरकार के पास पहुंची थी. लेकिन जब रिजेक्श्न की रिकमेंडेशन की गई तो उस वक्त मनीष सिसौदिया न तो विधायक थे और न ही दिल्ली सरकार के गृह मंत्री. दिल्ली में उस वक्त आचार संहिता लगी हुई थी. इतना ही नहीं उनके ओएसडी के हस्ताक्षर की जो डिजिटल कॉपी लगी हुई है वह व्हाट्सएप का स्क्रीनशॉट है. उसे दया याचिका के साथ लगा दिया गया और उसके आधार पर 1 फरवरी को विनय की दया याचिका खारिज हो गई.