शाहीनबाग प्रदर्शनकारियों से दूसरे दिन भी नहीं बनी बात, प्रदर्शनस्थल से हटने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामंचद्रन दूसरे दिन भी शाहीनबाग पहुंचे. लेकिन दूसरे दौर के बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकला. सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकार ने प्रदर्शनारियों को विरोध करने के लिए दूसरी जगह चुनने को कहा गया. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने वहां से हटने से इनकार कर दिया. संजय हेगड़े ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, आप अपना विरोध जारी रखें लेकिन प्रदर्शन स्थल बदल लें.

रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों को दिया कड़ा संदेश

वहीं वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने प्रदर्शनकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि हम आपकी बात सुनेंगे लेकिन समुह में सुनेंगे या अकेले सुनेंगे. यह आप नहीं हम यह तय करेंगे. हम बातचीत के जरिये इस मुद्दे को सुलझाना चाहते हैं. अगर इस बातचीत से हल नहीं निकलेगा तो मामला दोबारा कोर्ट में जायेगा.

‘आपका विरोध जायज, लेकिन दूसरे को तकलीफ ना हो’

संजय हेगड़े ने कहा, आपकी जीत हो गयी है सुप्रीम कोर्ट ने आपकी सुनी है. आप दो महीने से बैठे हैं हम आपके लिए आये हैं. हम इस देश में एक दूसरे को परेशान करने के लिए नहीं एक दूसरे की मदद के लिए हैं. सुप्रीम कोर्ट भी यही कह रही है कि आपका विरोध बरकरार रहे लेकिन विरोध का स्थान ऐसा हो जहां लोगों को तकलीफ ना हो. प्रदर्शनकारियों ने इस पर विरोध दर्ज किया इस पर संजय ने कहा, आप डरिये मत कि आपकी कोई सुनने नहीं आयेगा. आपकी बात सुनी जायेगी सुप्रीम कोर्ट में आपकी बात हम बुलंद तरीके से रखेंगे. सुप्रीम कोर्ट सबकी सुनती है. हम आज यही देखने आये हैं कि कोई हल निकले.