अमेरिका में अश्वेत की मौत पर प्रदर्शनकारियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अपमान, 28 राज्यों में अशांति, प्रदर्शन जारी

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड  की मौत के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान वॉशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा का प्रदर्शनकारियों ने अपमान किया. इन प्रदर्शनकारियों ने बापू की प्रतिमा को कपड़े से ढक दिया. सूत्रों के हवाले से बताया कि यूनाइटेड स्टेट्स पार्क पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

प्रदर्शनों के बीच महात्मा गांधी की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

अमेरिका के मिनेसोटा राज्य में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा को कुछ लोगोंं ने नुकसान पहुंचाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

&

;

हमें कानून व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत- ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को फॉक्स न्यूज के माध्यम से कहा कि बुधवार को कहा, हमें कानून व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है, आपने देखा कि इन सभी जगहों पर, जहां समस्याएं हुईं, वहां पर रिपब्लिकन पार्टी सत्‍ता में नहीं है.

20 डॉलर के फर्जी नोट के मामले में कर दी ह्त्या

वाशिंगटन के मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड को एक दुकान में नकली बिल का इस्तेमाल करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, जॉर्ज पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 20 डॉलर (करीब 1500 रुपये) के फर्जी नोट के जरिए एक दुकान से खरीदारी की कोशिश की. इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पुलिस अधिकारी को घुटने से आठ मिनट तक जॉर्ज फ्लॉयड की गर्दन दबाते हुए देखा गया. वीडियो में जॉर्ज कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं सांस नहीं ले सकता (आई कांट ब्रीद). बाद में फ्लॉयड की चोटों के कारण मौत हो गई.