बीजेपी के 41वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने विरोधियों को दिया करारा जवाब, कहा- बीजेपी में व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश

बीजेपी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी को भाजपा स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सिर्फ एक चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है. मोदी ने कहा कि बीजेपी के 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा कैसे की जा सकती है, कार्यकर्ताओं के दम पर कैसे पार्टी आगे बढ़ती है. आज देश के हर राज्य  जिले में पार्टी के लिए कई पीढ़ियों ने काम किया है.

हमें हर संप्रदाय का समर्थन

पीएम मोदी ने अपने विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, भाजपा दिल जीतने का अभियान है, इसीलिए हमें हर संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है।

वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी को आगे बढ़ाया

मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी ने भाजपा को राह दिखाई, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं ने पार्टी को आगे बढ़ाया है। हमारे यहां व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। एक वक्त था जब अटल बिहारी ने एक वोट से सरकार गिरने दी, लेकिन नियमों से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश में राजनीतिक स्वार्थ के लिए दल टूटे हैं, लेकिन भाजपा में कभी ऐसा नहीं हुआ।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान की शक्ति

पीएम मोदी ने कहा कि इमरजेंसी के दौरान भाजपा के कई नेताओं को जेल में डाल दिया गया था। कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सेवा की। केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ा रही हैं। पीएम ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान की शक्ति है कि हम वो स्वप्न पूरा कर पाएं। अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को संवैधानिक अधिकार दे पाएं। वहां से आतंकवाद का खात्मा कर विकास किया जा रहा है।

बीजेपी के हर कार्यकर्ता को सतर्क रहना है

मोदी ने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा कि कभी कहा जाता है कि संविधान बदल दिया जाएगा, नागरिका छीन ली जाएगी, किसानों की जमीन छीन ली जाएगी. पीएम ने कहा कि कुछ लोग हार नहीं झेल पाए हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं, कुछ लोगों की बीजेपी से दुश्मनी है इसलिए ऐसा कर रहे हैं. बीजेपी के हर कार्यकर्ता को सतर्क रहना है और लोगों को सावधान करना है