केरल में गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत पर फूटा देश का गुस्सा, मोदी सरकार ने कहा- दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

केरल से सबको आहत कर देने वाली खबर आ रही है। जहां एक गर्भवती मादा हाथी की मौत हो गयी है. यदि मौत स्वभाविक कारणों से होती तो इतनी चर्चा नहीं होती, लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने उसकी मौत को ने दर्दनाक बना दिया. गर्भवती मादा हाथी की मौत के बाद केंद्र सरकार भी हरकत में आ गयी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि हमारी सरकार ने इस घटना को बहुत ही गंभीरता से लिया है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. इसी जांच कराई जाएगी और दोषी को पकडा जाएगा.

केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह भारत की संस्कृति में नहीं है कि किसी जानवर को पटाखे खिलाकर उसे मार दिया जाए. मामले को लेकर केरल सरकार ने कहा है कि पलक्कड जिले में पिछले माह एक गर्भवती हथनी की निर्मम हत्या मामले की जांच वन्यजीव अपराध जांच दल करेगा. वहीं केंद्र सरकार ने इस पर गंभीर रुख अपनाते हुए राज्य से रिपोर्ट मांगी है.

घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश- CM

घटना के बाद लोगों में रोष फैल गया और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि पलक्कड जिले के मन्नारकड़ वन मंडल में हथनी की मौत मामले में प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस को घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

मेनका गांधी ने कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की

केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या की खबर के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। भाजपा नेता और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं देश के उद्योगपति रतन टाटा  ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा की है और हथिनी के साथ हुई हैवानियत को हत्या करार दिया और इंसाफ की मांग की. उन्‍होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल में लिखा, मैं यह जानकर दुखी और स्तब्ध हूं कि कुछ लोगों के पटाखों से भरा अनानास ने गर्भवती मादा हाथी की मौत हो गई. निर्दोष जानवरों के प्रति इस तरह का आपराधिक रवैया ठीक उसी तरह है जैसे किसी व्यक्ति की इरादतन हत्या. इंसाफ की दरकार है.

&

;