रामदेव विवाद: आज एलोपैथ डॉक्टर काला मास्क लगाकर देंगे धरना, चार घंटे तक करेंगे ओपीडी का बहिष्कार

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बताया है कि पतंजलि के बाबा रामदेव के एलोपैथ विरोधी टिप्पणियों के खिलाफ विरोध कार्यक्रम शुक्रवार को होगा। बताया गया है कि एलोपैथ डॉक्टर सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में सुबह 8.30 बजे से 12.30 बजे तक ओपीडी का बहिष्कार करेंगे। हालांकि आईएमए ने साफ़ किया है कि इस दौरान वे कोरोना और अन्य गंभीर मरीजों को देखेंगे।

आईएमए, बिहार ने चिकित्सकों/चिकित्सीय संस्थानों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए केंद्रीय सुरक्षा कानून, हिंसा करने वाले को दस वर्ष की सजा एवं कानून को आई.पी.सी. एवं सी.आर.पी.सी. में अंतर्निहित करने की मांग की। चिकित्सीय परिसर को सुरक्षित स्थान घोषित करने एवं उनकी सुरक्षा के लिए विशिष्ट सुरक्षा बल के गठन की भी मांग की।

आईएमए, बिहार ने गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में बाबा रामदेव के चिकित्सा विज्ञान, चिकित्सा पद्धति, चिकित्सक विरोधी बयानों, कोविड शहीदों का अपमान एवं सरकार द्वारा नियत कोविड चिकित्सा एवं कोविड टीके के विरुद्ध बोलने के लिए देश के विभिन्न कानूनों के अंतर्गत कार्रवाई एवं सजा दिलाने की भी मांग की।

आईएमए, बिहार के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार व सचिव डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि विरोध कार्यक्रम के तहत पटना एवं बिहार के अन्य जिले के आईएमए भवन एवं चिकित्सीय संस्थानों में चिकित्सक काला मास्क लगाकर धरना देंगे। साथ ही, संगठन का मांग पत्र जिलाधिकारियों के माध्यम से सरकार को सौंपेंगे।