राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देवघर में की पूजा अर्चना, तो गुमला में अनाथ और दिव्यांग बच्चों से की मुलाकात

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इनदिनों झारखंड के तीन दिवसीय दौरे पर है. दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ गुमला पहुंचे है. जहां विकास भारती संस्थान का दौरा किया है. परिसर में लगे स्टालों का अवलोकन किया.राष्ट्रपति ने विकास भारती द्वारा संचालित ज्ञान निकेतन परिसर में आदिम जनजाति अनाथ बच्चे,दिव्यांग बच्चे एवं विभिन्न समुदाय के सैकड़ों बच्चे से मिले. इसके साथ ही ज्ञान निकेतन परिसर में महामहिम द्वारा पौधारोपण भी किया गया.

झारखंड प्रवास के दूसरे दिन गुमला का दौरा करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देवघर पहुंच गये है. राष्ट्रपति कोविंद ने देवघर मंदिर में पूजा अर्चना की और देश में शांति और अमन चैन की दुआ मांगी.

केंद्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिन के झारखंड दौरे पर 28 फरवरी को रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वागत किया. रांची एयरपोर्ट से वे सीधे राजभवन गए। वहीं राजभवन से शुक्रवार की शाम 4.10 बजे केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड पहुंचे। जहां वे सीयूजे के प्रथम दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

राष्ट्रपति ने 10 छात्रों को दिया गोल्ड मेडल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समारोह में 10 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया. समारोह में 96 टॉपर्स में से 18 को गोल्ड मेडल दिया गया. 8 टॉपर्स को सीयूजे के चांसलर जस्टिस वीएन खरे ने गोल्ड मेडल दिया. समारोह में कुल 596 पास आउट छात्रों को उपाधि दी गई. इसमें पीजी के 493 और यूजी के 103 विद्यार्थी शामिल थे.