मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा से की पूछताछ, लगा है ये आरोप

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा से ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की है।  बताया जा रहा है कि ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हुड्डा का बयान दर्ज किया। प्रवर्तन निदेशालय की जांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नौकरशाहों की कथित मिलीभगत से 2004 और 2007 के बीच हरियाणा के मानेसर में भूमि के अवैध अधिग्रहण से संबंधित है।

सीबीआई भी कर रही मामले की जांच

बताया जा रहा है कि कई किसानों और भूमि मालिकों ने आरोप लगाया था कि इस भूमि अधिग्रहण मामले में उनके साथ लगभग 1,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। एजेंसी ने हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर सितंबर, 2016 में कथित भूमि घोटाला सौदे में पीएमएलए मामला दर्ज किया था। मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है।

अब तक 108.79 करोड़ की संपति भी अटैच

ये चार्जशीट में ABW Infrastructre Ltd, उसके मालिक अतुल बंसल, पत्नी सोना बंसल, Mahamaya Export Pvt Ltd, शशिकांत चौरसिया, दिलिप ललवानी, वरिंदर उप्पल, विजय उप्पल, रविंदर तनेजा, TDI Infrastructure Ltd, Wisdom Realtors Pvt Ltd और AB Rephcons Infrastructure Pvt Ltd के खिलाफ दायर की है. ED ने अपनी जांच गुरूग्राम पुलिस और बाद में CBI की दर्ज FIR के बाद शुरू की थी. CBI ने इसमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 34 लोगों को आरोपी बनाया था जिसके बाद ED ने इसमें मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया था. इसमें अब तक 108.79 करोड़ की संपति भी अटैच की जा चुकी है.