गुरु के दरबार में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ, प्रकाशोत्सव पर तख्त श्रीहरमंदिर पहुंच टेका मत्था

श्री गुरु गोविंद सिंह का 357वां प्रकाशपर्व बुधवार को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में धूमधाम से मनाया जा रहा है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर गुरु के दरबार में पहुंचे और मत्था टेका और प्रदेश में अमन चैन और शांति की कामना की। यहां प्रबंधन कमेटी के लोगों ने दरबार साहब में अंग वस्त्र एवं पुष्प गुच्छ देकर राज्यपाल का स्वागत किया। इस मौके पर राज्यपाल तख्त श्री हरमंदिर पहुंचे। गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से उन्हें उपहार के रूप में सरोपा सौंपा गया

सिख समुदाय के लोगों को दी हार्दिक शुभकामनाएं

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बिहार और देशवासियों विशेषकर सिख समुदाय के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है…राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि सिखों के 357वें गुरु और खालसा पंथ के संस्थापक श्री गुरू गोविंद सिहं जी एक महान योद्धा, कवि, चिंतक और आध्यात्मिक नेता थे। वह शौर्य, साहस और त्याग की प्रतिमूर्ति थे। श्री गुरु गोविंद सिंह ने धर्म संस्कृति और मानवता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। गुरु गोविंद सिंह जी के जीवन से हमें प्रेम, एकता और भाईचारा की भावना के साथ सच्चाई की राह पर चलने की प्रेरणा मिलती है। श्री गोविंद सिंह के प्रकाश पर देश-विदेश से भाग लेने बिहार आए सभी श्रद्धालुओं का मैं हार्दिक अभिनंदन करता हूं।

प्रकाशोत्सव को लेकर सिख श्रद्धालुओं में खासा उत्साह

गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 357वें प्रकाशोत्व के मौके पर पटनासिटी में हर साल भव्य आयोजन होता है। बिहार सरकार की तरफ से भी इसको लेकर खास तैयारियां की जाती है। प्रकाशोत्सव को लेकर सिख श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। 17 जनवरी की सुबह अमृत संचार का कार्यक्रम हुआ। निशान साहब की सेवा सुबह नौ बजे से शुरू हो गई। शाम चार बजे तक विशेष दीवान सजेगी।