कोरोना के चक्रव्यूह में फंसे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ? उनके डॉक्टर समेत सभी लोगों का लिया गया सैंपल

देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, इससे कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है। सोमवार को झारखंड में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 20 लोगों में से एक रिम्स में डॉ. उमेश प्रसाद के वार्ड में भर्ती मरीज है. डॉ उमेश प्रसाद की ही यूनिट लालू प्रसाद का भी इलाज करती है। यही कारण है कि आरजेडी  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी कोरोना के चक्रव्यूह में फंस गए हैं।

पिछले 3 सप्ताह से रिम्स में भर्ती था बुजुर्ग

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रांची रेलवे स्टेशन निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग पिछले तीन सप्ताह से रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद के यूनिट में भर्ती था. डॉ. उमेश प्रसाद चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का भी इलाज कर रहे हैं. सोमवार की शाम बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे रिम्स के कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया.

दो दिनों से वे लालू प्रसाद के पास नहीं गए

इस मामले पर डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि उन्होंने 22 अप्रैल से वार्ड का चार्ज लिया है. इस दौरान उन्होंने संक्रमित मरीज को देखा था. हालांकि इस दौरान उन्होंने लालू प्रसाद की जांच के दौरान उन्हें फिजिकली टच नहीं किया है. पिछले दो दिनों से वे लालू प्रसाद के पास नहीं गए हैं. ऐसे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता.

सभी के सैंपल आने का इंतजार

कोरोना पॉजिटिव साधु की रिपोर्ट आने के डॉ. उमेश प्रसाद समेत उनके यूनिट के सभी डॉक्टरों का सैंपल लिया गया है. देर शाम डॉक्टरों और नर्सों के सैंपल लिए गए. साथ ही औषधि विभाग के वार्ड को सैनिटाइज कराया गया है. अब सभी के सैंपल आने का इंतजार है.

लालू प्रसाद की जांच का लिया जा सकता है निर्णय

पूरे मामले में लालू प्रसाद की कोरोना जांच कराए जाने अब रिम्स प्रबंधन मंगलवार को निर्णय ले सकता है. इस मामले में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की जाएगी. उसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.