कोरोना संक्रमण के रेड जोन में CM आवास, जिला प्रशासन की उड़ी नींद, रात भर पूरे इलाके की हुई स्कैनिंग

राजधानी पटना में अब तक 39 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, आज सुबह 11 बजे तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 346 पर पहुंच गई है। वहीं 287 अस्पताल में हैं। पटना जिले के आज कोरोना के 6 नए मामले आए है इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव राजधानी के बीपीएससी ऑफिस के पास बताया गया था। बताया जा रहा है कि बीपीएससी कार्यालय के पीछे चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों का आवास है और इसी इलाके से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है जिसके बाद पटना जिला प्रशासन की नींद उड़ी रही। क्योंकि यह इलाका मुख्यमंत्री आवास एक अर्णे मार्ग से बिल्कुल सटा हुआ है। इनकी दूरी महज 500 मीटर है और इसीलिए रात भर इस पूरे इलाके की स्कैनिंग की गई है।

पूरे इलाके को किया गया सील

इस इलाके से सटे बेहद हाई प्रोफाइल जोन है। इसी इलाके में CM आवास से लेकर राजभवन और सभी मंत्रियों के साथ बड़े अधिकारियों का आवास भी है। लेकिन सबसे हैरानी की बात है कि इस हाई प्रोफाइइल जोन होने के बाद भी कुछ चतुर्थवर्गीय कर्मियों का आवास के साथ ही साथ स्लम एरिया भी बना हुआ है। अब यही इलाका जिला प्रशासन के लिए सरदर्द साबित हो रहा है। बीपीएससी कार्यालय के पीछे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का पाया जाना इस बेहद हाई प्रोफाइल जोन को रेड जोन में बदल रहा है। इस पूरे इलाके को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। पटना के डीएम कुमार रवि और एसपी उपेंद्र शर्मा ने देर रात में बीपीएससी के पीछे वाले इलाके का निरीक्षण किया और वहां लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।

इस इलाके के सभी लोगों की होगी स्कैनिंग

इन सभी इलाकों में हर एक लोगों की स्कैनिंग की जाएगी। लोगों का सैंपल टेस्ट भी लिया जाएगा। पटना नगर निगम ने सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। यही नहीं पटना के सिविल सर्जन को हाउस टू हाउस सर्वे करने का निर्देश दिया गया है। पटना का ही राजा बाजार का इलाका रेड जोन में है और पूरा इलाका सील किया गया है।

मुंगेर में मिला अब तक सबसे अधिक 90 केस

राजधानी पटना में अब तक 39 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।जिसमें 5 स्वस्थ्य हुए हैं।बेगूसराय में 9 मरीज मिले हैं जिनमें से 1 ठीक हुआ है।बक्सर में 25 केस मिले हैं।सोमवार को जिन नए जिलों में पॉजिटिव केस मिले हैं वे जिले हैं दरभंगा,मधुबनी और पूर्णिया।मधुबनी में जहां पांच केस मिले हैं वहीं पूर्णिया और दरभंगा में 1-1 केस मिले हैं.मुंगेर में अब तक सबसे अधिक 90 केस मिल चुके हैं।इसमें से 1 की मौत हुई है जबकि11 स्वस्थ्य हो गए हैं। नालंदा में 35 केस मिले हैं।सिवान में 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है जिसमें 18 ठीक हो गए हैं।