पश्चिम बंगाल में रस्सी से लटका मिला BJP MLA का शव, जेब से सुसाइड नोट बरामद, CBI जांच की मांग

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में आरक्षित सीट हेमताबाद के BJP विधायक देवेंद्र नाथ रे  का शव घर के पास रस्सी से लटका हुआ मिला है। पश्चिम बंगाल बीजेपी ने  टीएमसी पर हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बीजेपी विधायक की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया है।

बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

रायगंज के एसपी सुमित कुमार ने कहा, आज हेमताबाद के विधायक देवेंद्र नाथ रे का शव उत्तर दिनाजपुर के बलिया में लटका हुआ मिला। उनकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मौत के लिए तीन लोगों को कसूरवार ठहराया गया है। इस बारे में विस्तृत जांच की जा रही है।

ममता सरकार में गुंडा राज-नड्डा

पश्चिम बंगाल BJP ने कहा कि BJP विधायक देवेंद्र नाथ रे का शव उनके गांव के घर के पास रस्सी से लटका मिला। लोगों का स्पष्ट मत है कि उसे पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया। BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि  विधायक देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध जघन्य हत्या बेहद चौंकाने वाली और घटिया है। ममता सरकार में गुंडा राज है और यह कानून-व्यवस्था की विफलता है।

पूरी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया कि BJP विधायक की मृत्यु, हत्या के आरोपों सहित गंभीर मुद्दों को उठाती है। सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को रोकने के लिए पूरी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘निंदनीय और कायरतापूर्ण कृत्य. ममता बनर्जी के राज में भाजपा नेताओं की हत्या का दौर थम नहीं रहा. तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए हेमताबाद के विधायक देबेंद्र नाथ रे की हत्या कर दी गई. उनका शव फांसी पर लटका मिला. क्या इनका गुनाह सिर्फ भाजपा में आना था ?’

सीबीआई जांच की मांग की

BJP नेता राहुल सिन्हा ने टीएमसी पर हत्या का आरोल लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम BJP विधायक देवेंद्र नाथ रे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। तृणमूल कांग्रेस इस हत्या के पीछे है और उसने इसे आत्महत्या जैसा बना दिया है। मैं पश्चिम बंगाल की सीएम से अनुरोध करता हूं कि हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दें।