पबजी बंद होने से निराश न हों, आ गया है स्वदेशी गेमिंग ऐप्प FAU:G, जानिए कब होगा लांच

भारत सरकार द्वारा पबजी मोबाइल समेत 118 ऐप्स को प्रतिबंधित किये जाने के बाद बजी बैन होते ही मेड इन इंडिया मल्टीप्लेयर गेमिंग एप FAU : G का टीजर जारी हो गया है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है।

पबजी की तरह मल्टीप्लेयर गेम है FAU:G

इस गेम के बारे में फिलहाल कुछ खास जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक पबजी की तरह FAU:G गेम भी मल्टीप्लेयर होगा। इस गेम  को बंगलूरू की कंपनी n CORE गेम्स रिलीज करेगी। FAU:G गेम की लॉन्चिंग तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

इस गेम की कमाई का हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगा

अक्षय कुमार के ट्वीट के मुताबिक इस गेम से होने वाली कमाई का 20  फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगा। ’भारत के वीर’ को सेना के जवानों को समर्पित एक संस्था है जिसकी स्थापना गृह मत्रालय की ओर से की गई है।GOQii की सीईओ विशाल गोंडल ने FAU:G को आत्मनिर्भर भारत का हिस्सा बताया है। बता दें कि विशाल एनकोर गेम्स में एक निवेशक भी हैं।

 

कब होगा लांच

FAU:G को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया जाएगा। गेम का पूरा नाम Fearless and United: Guards (FAU-G) होगा। इस गेम के प्लेइंग कैरेक्टर भारतीय वायुसेना के होंगे। गेम के लॉन्चिंग की उम्मीद अक्तूबर के आखिरी तक की जा रही है।