विधान सभा में एक विभाग से दूसरे विभाग में घूमते रहा सवाल, बीजेपी विधायक अरुण शंकर ने बताया इसे दुर्भाग्यपूर्ण

बिहार विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान बीजेपी विधायक अरुण शंकर का सवाल का जवाब देने के लिए एक विभाग से दूसरे विभाग में घूमते रहा। पहला मामला बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद से जुड़ा था तो दूसरा मामला आरजेडी के विधायक अख्तरुल इस्लाम साहिल का था. इन दोनों ने अलग-अलग विभागों से सवाल किया था लेकिन संबंधित विभागों ने दूसरे विभाग से जुड़ा हुआ सवाल बता कर जवाब नहीं दिया.इससे विधायक नाराज दिखे।

एक विभाग से दूसरे विभाग में घूमते रहा सवाल

बीजेपी विधायक ने पीएचईडी विभाग से जुड़े सवाल का जवाब में विभागीय मंत्री रामप्रीत पासवान ने सदन में जवाब दिया. मंत्री जी की तरफ से आया हुआ जवाब सुनकर बीजेपी विधायक ने कहा कि उनके इसी प्रश्न को पहले लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने पंचायती राज विभाग का बताकर पल्ला झाड़ लिया था और अब फिर वापस लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ही इसका जवाब दे रहा है. बीजेपी विधायक ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया. वहींआरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने नगर विकास एवं आवास विभाग से जुड़ा सवाल किया था जिसके जवाब में विभागीय मंत्री डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद में पंचायती राज विभाग को यह सवाल स्थानांतरित बताया.

संविदा पर कार्यरत कर्मी नहीं होंगे परमानेंट 

भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग में संविदा पर कार्यरत कर्मियों को सरकार परमानेंट नहीं करेगी. लंबे अरसे से संविदा पर काम करने वाले कर्मियों की सेवा स्थाई करने को लेकर विधान सभा में विभागीय मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि सरकार संविदा कर्मियों की सेवा स्थाई करने नहीं जा रही है. अमीनों की बहाली की प्रक्रिया चल रही है और इसमें संविदा कर्मियों को वेटेज दिया जा रहा है