भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल होगा 5 राफेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी रहेंगे मौजूद, वायु सेना की बढ़ती ताकत से घबराया चीन

राफेल आज औपचारिक तौर पर भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल होने जा रहा है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। वायुसेना में औपचारिक तौर पर राफेल जेट को शामिल किए जाने का कार्यक्रम अंबाला एयर फोर्स स्टेशन (Ambala Air Force Station) में रखा गया है। जहां सुबह करीब 10:30 बजे कार्यक्रम का समय तय है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी होंगे।

राफेल का पहला स्क्वाड्रन अंबाला एयरबेस में संचालित होगा

केंद्रीय रक्षा मंत्री और फ्रांस के रक्षा मंत्री के इस कार्यक्रम में शामिल होने के कारण अंबाला एयर फोर्स स्टेशन के आसपास के एरिया की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है और सभी चीजों पर खुफिया एजेंसिया पल पल नजर बनाए हुए हैं। आज इस कार्यक्रम में 5 राफेल जेट का पहला जत्था वायुसेना में शामिल होगा, यह पांच राफेल अंबाला एयर फोर्स स्टेशन पर उन्नत 29 जुलाई को पहुंचा था। जिसमें तीन सिंगल और दो डबल सीटर जेट शामिल है। राफेल का पहला स्क्वाड्रन अंबाला एयरबेस में संचालित होगा क्योंकि यहां से पाकिस्तान और चीन पर कुछ ही क्षणों में मार की जा सकती है।