रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक, तो लालू प्रसाद ने ट्वीट कर कहा- ये आपने क्या किया, इतनी दूर चले गए

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में आज निधन हो गया. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. रघुवंश प्रसाद के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया. नीतीश कुमार ने कहा कि उनके जाने से बिहार की राजनीति में अपूरणीय क्षति हुई है.

उनके निधन से राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात समाजवादी नेता थे। वे स्व0 कर्पूरी ठाकुर के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री रहे। उन्होंने चार बार वैशाली से लोकसभा का प्रतिनिधित्व किया और केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में उनका कार्यकाल अत्यंत सराहनीय रहा। वे जमीन से जुड़े राजनेता थे। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से दुःख पहुॅचा है। उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक, शिक्षा तथा समाजवाद के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। डॉ0 रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन का समाचार मिलते ही मुख्यमंत्री ने डॉ0 रघुवंश प्रसाद सिंह के सुपुत्र सत्यप्रकाश सिंह से दूरभाष पर बात कर उन्हें सांत्वना दी।

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री ने स्थानीय आयुक्त एवं अधिकारियों को निर्देष दिया है कि स्व0 सिंह के परिजनों से सम्पर्क कर उनके पार्थिव शरीर को उनकी इच्छा के अनुरूप पटना लाने तथा राज्य सरकार की ओर से उनके अंतिम संस्कार के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। कोविड काल के लिये वर्तमान में लागू दिशा-निर्देष के तहत निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

वहीं  रघुवंश प्रसाद सिंह ने निधन पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने गहरा दुख जताया है. लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया, ‘प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है. लेकिन आप इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूं. दुःखी हूं. बहुत याद आएंगे.’

तेजस्वी यादव ने रघुवंश प्रसाद के निधन पर शोक जताया है. तेजस्वी ने कहा कि राजद के मजबूत स्तंभ, प्रखर समाजवादी, जनक्रांति पूंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय रघुवंश प्रसाद के दुखह निधन में मैं काफी मर्माहत हूं. आप समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्त्रोत और गरीब का आवाज आप सदा बने रहेंगे. आपकी कमी राजद और देश को कमी सदैव खलेगी.

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=L5xyGU8Jg0U[/embedyt]