हाथरस कांड: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कांग्रेस दफ्तर से नेताओं के साथ हाथरस रवाना, पांच अक्तूबर को कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन

हाथरस कांड को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. लखनऊ से लेकर दिल्ली और देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. कांग्रेस लगातार योगी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर हाथरस जा रहे हैं. वो दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर से अन्य नेताओं के साथ निकल गए हैं. वहीं, दूसरी तरफ यूपी पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है.

डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

राहुल गांधी के हाथरस के लिए दिल्ली से रवाना होने की सूचना के बाद नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. कांग्रेस के कार्यकर्ता डीएनडी पहुंचने लगे हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ करीब 35 सांसदों का डेलीगेशन निकल रहा है. ये सभी लोग आज एक बस में दिल्ली से निकलेंगे और नोएडा होते हुए हाथरस जाने का प्रयास करेंगे.

हाथरस की घटना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन

कांग्रेस पार्टी पांच अक्तूबर को हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की घटना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। गौरतलब है कि इस मामले पर विपक्ष उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने में लगा हुआ है। पार्टी का यह एलान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके समर्थकों ने पीड़िता के गांव जाने की घोषणा की है।

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीटर पर लिखा है, ‘इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए। दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।’