हाथरस कांड: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल पर हमला, बोलीं-हाथरस कूच राजनीति के लिए, इंसाफ के लिए नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाथरस जाने पर केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि लोग कांग्रेस की रणनीति के बारे में जानते हैं, इसलिए उन्होंने 2019 में भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित की। स्मृति ईरानी ने कहा कि जनता ये समझती है कि राहुल गांधी की हाथरस की तरफ कूच राजनीति के लिए है, इंसाफ के लिए नहीं।

पीड़िता को न्याय दिलाने का कोई संबंध नहीं

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के हाथरस जाने को एक राजनैतिक रणनीति बताई। स्मृति ईरानी ने कहा कि लोग जानते हैं कि राहुल गांधी का हाथरस जाना उनकी राजनीति का ही एक हिस्सा है और इससे पीड़िता को न्याय दिलाने का कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि सुबह राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस का पांच अक्तूबर को देशव्यापी प्रदर्शन

वहीं, कांग्रेस पार्टी पांच अक्तूबर को हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की घटना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। पार्टी का यह एलान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनके समर्थकों ने पीड़िता के गांव जाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि परिवार ने दावा किया है कि पीड़िता की मृत्यु के बाद पुलिस ने परिवार को शव घर लाने की अनुमति नहीं दी और उसका जबरदस्ती अंतिम संस्कार कर दिया।