कर्नाटक विधानपरिषद के डिप्टी स्पीकर धर्मगौड़ा का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, बोले कुमारस्वामी- ये पॉलिटिकल मर्डर

कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मगौड़ा का शव चिकमंगलूरू के कडूर के पास एक रेलवे ट्रैक पर मिला है। पुलिस ने उनके पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। उनके निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी देवेगौड़ा ने कहा, ‘राज्य विधान परिषद के सभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर जानकर हैरान हूं। वह एक शांत और सभ्य आदमी थे। यह राज्य को हुई अपूर्णनीय क्षति है।’

इस मामले की जांच होनी चाहिए

वहीं एचजी देवेगौड़ा के बेटा जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि वो इसे सुसाइड मानने को तैयार नहीं हैं, ये एक राजनीतिक हत्या है. ऐसे में इस मामले की जांच होनी चाहिए.

सदन में अशोभनीय व्यवहार से आहत थे धर्मगौड़ा

कांग्रेस के सदस्यों ने 64 साल के एसएल धर्मगौड़ा को गैरकानूनी तरीके से सत्र की अध्यक्षता करने की कोशिश करने के लिए उनके साथ अशोभनीय व्यवहार किया था। कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने उन्हें कुर्सी से (अध्यक्ष की सीट) जबरदस्ती खींचकर हटा दिया और आरोप लगाया कि उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस के अपर सदन अध्यक्ष प्रताप चंद्र शेट्टी को बाहर कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी और उच्च सदन में इसपर मतदान होना बाकी था.