क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर रची हत्या की साजिश, फिर बचने के लिए खुद को कर दिया मृत घोषित….

यात्रियों को जहरखुरानी का शिकार बनाने वाले फिरोज ने नैनी जेल में क्राइम सीरियल देखा था।

26 मुकदमों से छुटकारा पाने के लिए खुद को मृत साबित करने की सोची। जमानत पर रिहा होते ही फिल्मी अंदाज में क्राइम सीरियल की तरह ही सीन को दोहराया। बिहार के सूरज की हत्या कर अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में कामयाब रहा, लेकिन पुलिस ने उसे बेनकाब कर दिया। दाढ़ी व बाल कटवाकर रूद्राक्ष की माला पहनने के बाद भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिरोज की निशानदेही पर मंगलवार को पुलिस ने सूरज के धड़ की नाले में तलाश कराई। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर फिरोज को जेल भेजा जाएगा।

पुलिस ने बताया कि करछना के फिरोज की 16 अक्तूबर को छिवकी स्टेशन के बाहर बिहार से आए सूरज से मुलाकात हुई। उसके जैसी कदकाठी देखा तो अपनी दाढ़ी कटवा ली। रात में सूरज को पार्टी के बहाने ढाबे के पास ले गया। वहीं पर अपने साथी शिवबाबू और शमेशर के साथ मिलकर सूरज की हत्या कर दी। उसका धड़ अलग कर नाले में फेंक दिया।

सूरज को फिरोज का शव साबित करने के लिए अपना पर्स और ड्राइविंग लाइसेंस रख दिया। लेकिन पुलिस की जांच में खुलासा हो गया। फिरोज की पत्नी नजमा को पुलिस ने जेल भेजा और सोमवार रात फिरोज के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए फिरोज ने बताया कि वह अपने मुकदमे से परेशान था। उसने एक बस खरीदी थी जिसे कंपनी ने टेकओवर कर लिया। पांच लाख का कर्ज हो गया। खुद को मुर्दा साबित करके 26 मुकदमों में सजा पाने से बचना चाहता था। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि दूसरा आरोपी शमशेर पहले से जेल में है। उसका रिमांड बनवाया जाएगा। फरार शिवबाबू की तलाश जारी है।