मुजफ्फरपुर में घायल गार्ड ने अपराधियों के लूट पाट के प्रयास को किया विफल, कैशवैन में थे करीब 88 लाख रुपये

कोरोना काल में भी बिहार में अपराध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताज़ा मामला मुजफ्फरपुर के पुरानी बाजार सब्जी मंडी के समीप का है। जहाँ बाइक सवार दो सशस्त्र अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े सेंट्रल बैंक की कैश वैन को लूटने का प्रयास किया। जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने कैश वैन के गार्ड पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें गार्ड अहियापुर निवासी विजय कुमार जख्मी हो गए। बतादें कि अपराधियों की गोली से जख्मी होने के बाद भी उन्होंने गजब का साहस दिखाया और फायरिंग करते हुए बदमाशों को खदेड़ लिया। हालांकि गार्ड फायरिंग में एक अपराधी भी जख्मी हो गया। लेकिन, वह अपने साथी के साथ बाइक से भागने में सफल रहा। बताया जा रहा कि मोजूदा  कैशवैन में करीब 88 लाख रुपये थे।

घायल होने पर भी गार्ड ने दिखाया साहस

वारदात दोपहर तीन बजकर 12 मिनट की है। सेंट्रल बैंक की मेन ब्रांच ले जाने के लिए कैशवैन में कैश लोड किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक उस समय गार्ड विजय सिंह और एक अन्य गार्ड अखिलेश कुमार कैशवैन की सुरक्षा में थे। इस दौरान एक बाइक सवार कैशवैने के पीछे छोटी कल्याणी की ओर से आया। जिसने एक नारंगी रंग की शर्ट व काले रंग का पैंट पहन रखा था, जो बाइक पर सवार रहा। वहीं, दूसरा अपराधी मटमैला रंग की शर्ट व सफेद पैंट पहने हुए था जो बैंक की ओर आने लगा। दुसरे अपराधी ने गेट पर पहुंचते ही उनसे गार्ड पर फायरिंग कर दी। अप्रिधि की गोलियों से घायल होने के बाद भी गार्ड ने साहस दिखाते हुए जवाबी फायरिंग की। वहीं जवाबी फायरिंग से हड़बड़ाए बदमाश भागने लगे। जानकारी के मुताबिक एक अपराधी की कमर के नीचे पीछे से गोली लगी है। लेकिन घटना के दौरान वह बाइक सवार दुसरे अपराधी के साथ भाग निकलने में सफल रहा। गार्ड वियय सिंह का इलाज बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में जारी है।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान घटना स्थल पर पहुँच कर घटना की छानबीन शरू कर दी है। पुलिस बैंक में लगे कैमरे के साथ पुरानी बाजार सब्जी मंडी-बनारस बैंक चौक रोड में आधा दर्जन से अधिक दुकानों में लगे कैमरों के फुटेज को भी खंगाल रही है। इस क्रम में पुलिस को बैंक के सामने लगे कैमरे में पूरी वारदात कैद मिली। छानबीन के दौरान पुलिस को चार खोखे मिले। इसमें तीन अपराधियों की पिस्टल और एक कैशवैन के गार्ड की बंदूक का खोखा बताया गया। पुलिस ने चारों को जब्त कर लिया।

बतादें कि भागने के दौरान एक अपराधी की काली रंग की टोपी ज़मीं पर गिर गयी थी जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि बाइक सवार दो अपराधियों ने कैशवैन लूटने का प्रयास किया। गार्ड पर गोलियां चलायी है। गार्ड ने भी जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी को जख्मी किया है। कैश सुरक्षित है। पुलिस टीम छानबीन में जुटी है।