सशस्त्र सीमा बल SSB GD ने 10वीं पास उम्मीदवारों को दिया मौका, 399 रिक्त पदों पर बिना परीक्षा की जायेगी बहाली….

मैट्रिक पास उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं, उनके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, सशस्त्र सीमा बल ने SSB GD कांस्टेबल डायरेक्ट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। खास बात यह है कि यहां उम्मीदवारों की डायरेक्ट भर्ती की जाएगी, इसके लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

एसएसबी जीडी डायरेक्ट भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सशस्त्र सीमा बल के ऑफिशियल वेबसाइट sscrectt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अधिसूचना का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया गया है। डिटेल में जानकारी के लिए पूरा पढ़ें।

कब तक और कौन भर सकते है आवेदन….

सशस्त्र सीमा बल जीडी डायरेक्ट भर्ती अभियान के माध्यम से कांस्टेबल के कुल 399 रिक्त पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है। स्पोर्ट्स कोटा से संबंधित उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन करने में सक्षम होंगे, और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है। एसएसबी कांस्टेबल डायरेक्ट भर्ती के लिए उम्मीदवार अंतिम तारीख 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कर चुके उम्मीदवार इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

कितनी होगी सैलरी…
चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 7वीं सीपीसी के अनुसार लेवल 3 के तहत 21000 रुपये का भुगतान किया जाएगा, साथ ही अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।