LIVE : भारत में कोरोना के 108 मामले, गुजरात-जहां-तहां थूका तो लगेगा जुर्माना

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में कोरोना से संक्रमण का आंकड़ा 108 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां संख्या बढ़कर 32 हो गई है। जबकि तेलंगाना में भी कोरोना के नए केस सामने आए हैं और अब तक यहां तीन केस आ चुके हैं।इस बीमारी से अबतक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोविड-19 को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है…………..

LIVE UPDATE : 

गुजरात सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर काफी सख्त दिख रही है। सरकार ने ये फरमान जारी किया है कि ‘राज्य में अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक जगहों पर थूकता पाया जाएगा तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। आपको बता दें कि गुजरात में भी सभी सिनेमाघर और स्वीमिंग पूल 16 से 29 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। राज्य के मुख्य सचिव अनिल मुकिम ने बताया कि सभी स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन क्लास, आंगनवाड़ी को बंद कर दिया गया है।

LIVE UPDATE : 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति और इसके संबंध में उपायों पर चर्चा की।

पाक बॉर्डर होगा सील

इधर केंद्र सरकार ने विदेशों से आने वाले कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पांच पड़ोसी देशों के साथ लगे बॉर्डर को सील करने का आदेश दिया है. आदेश पर कार्रवाई करते हुए भारत-नेपाल, भारत-बांग्लादेश, भारत-भूटान, भारत-म्यांमार सीमा को सील कर दिया गया है. ये कार्रवाई 14 मार्च को 12 बजे रात की गई है. 15 मार्च की 12 बजे रात से पाकिस्तान से लगी सीमा भी सील किया जाएगा।अब इन सीमाओं से यात्रियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गयी है।

करतारपुर कॉरिडोर भी बंद होगा

वहीं आज रात से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को भी बंद कर दिया जाएगा. नवंबर 2019 में खुले करतारपुर कॉरिडोर से रोजाना 650 से 800 लोग करतारपुर साहिब के दर्शन करने आ रहे थे, लेकिन कोरोना संक्रमण की खबरों के बाद इसमें काफी कमी आयी है।