भारत में कोरोना संक्रमण की सुनामी से घबरा रहे हैं IPL के विदेशी खिलाड़ी, जानिए BCCI ने क्या कहा

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बेहद गंभीर रूप लेती जा रही है। मौजूदा स्थिति भयावह होती जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीज इलाज कराने के लिए भटक रहे हैं लेकिन अस्पताल में बेड फुल हैं। बिना इलाज के ही लोग मर रहे हैं। ऑक्सीजन एवं दवाओं की घोर किल्लत है। रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है। इन दिनों के मौजूदा हालात देखते हुए यहां आईपीएल में खेल रहे कई खिलाड़ी बेहद चिंतित हैं और उन्हें यह चिंता सता रही है कि इन चिंताजनक हालात में आखिर वे अपने देश कैसे लौटेंगे। ऐसी भी खबरें सामने आने लगी हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यह टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर जाने का विचार कर रहे हैं। इस बीच आईपीएल के सीओओ हेमंग अमीन ने खिलाड़ियों को भरोसा दिलाया है कि लीग खत्म होने के बाद उन्हें सुरक्षित उनके घर भेजने की जिम्मेदारी बीसीसीआई की है। वह बिल्कुल चिंता न करे।

मिडिया खबर है कि, आईपीएल सीओओ ने सभी विदेशी खिलाड़ी, सपॉर्ट स्टाफ के सदस्यों को एक पत्र लिखा है। ईस पत्र में सीओओ ने खिलाड़ियों के डर और उनकी चिंताओं पर बात की है। इस पत्र में खिलाड़ियों को यह भरोसा दिलाया गया है कि बीसीसीाई के लिए यह टूर्नामेंट तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक खिलाड़ी सुरक्षित अपने घर नहीं पहुंच जाते।

बतादें कि इस ईमेल में लिखा है कि हम जानते हैं कि आप में कई इस बात को लेकर भयभीत हैं कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद आप सभी अपने घर कैसे पहुंचेंगे, जो स्वभाविक है और समझने वाली बात है। हम आपको भरोसा दिलाना चाहते हैं कि इस संबंध में आपको किसी भी बात की चिंता नहीं करनी चाहिए। बीसीसीआई वह सब करेगा, जिससे आप लोग सुरक्षित अपने घर पर पहुंच सकें।

हालांकि बीसीसीआई ने सभी विदेशी खिलाड़ियों को यह भरोसा दिलाया कि देश में कोविड- 19 से प्रभावित हो रहे हालात पर बीसीसीआई की पैनी नजर है और वह टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद खिलाड़ियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए सराकारी अमलों के साथ लगातार संपर्क में है। इसके साथ बोर्ड ने खिलाड़ियों को यह भरोसा दिलाया कि हमारे लिए यह टूर्नामेंट तब तक खत्म नहीं होगा, जब आप सभी सुरक्षित अपने-अपने घरों तक नहीं पहुंच जाते।