कोरोना को लेकर PM मोदी का बेल्जियम दौरा टला, दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद, संक्रमितों की संख्या 30 हुई

 

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं भारत में भी कोरोना अपना पांव पसार चुका है, यहां भी कोरोना के 30 मामले सामने आए हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना बेल्जियम दौरा टाल दिया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ये फैसला लिया है. पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स जाना था. इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है. भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन 13 मार्च को होना था. सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है.

विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को बताया कि पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा को पुनर्निर्धारित किया गया है. जहां तक ​​भारत-यूरोपियन यूनियन शिखर सम्मेलन का संबंध है, यह निर्णय लिया गया था कि हमें एक-दूसरे के देशों में यात्रा नहीं करनी चाहिए. वहीं बांग्लादेश दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये दौरा होगा. आगे की जानकारी साझा की जाएगी.

दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद

कोरोना वायरस को लेकर सरकार चिंतित है और इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को संसद में बयान दिया. उन्होंने राज्यसभा में कहा कि संक्रमित पाए गए सभी 30 मरीजों की निगरानी की जा रही है. सभी की हालत स्थिर है. इन मामलों पर नजर रखने के लिए मंत्रियों का समूह बनाया गया है. विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की 21 एयरपोर्ट और 12 बंदरगाहों पर स्क्रीनिंग की जा रही है. इस बीच दिल्ली सरकार ने अपने सभी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है और पांचवीं तक के सभी स्कूलों को 31 तक बंद किए जाने के निर्देश दिए हैं.

राहुल गांधी ने जताई चिंता

भारत में लगातार बढ़े रहे कोरोना वायरस पर राहुल गांधी ने चिंता जताई है. राहुल गांधी ने सरकार की चिंता पर सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट में तंज कसा, ‘‘स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि स्थिति नियंत्रण में है. ऐसा लग रहा है कि टाइटैनिक के कप्तान ने यात्रियों से कहा कि जहाज नहीं डूबेगा. सरकार को वायरस को रोकने की मजबूती से कोशिश करना चाहिए.’’