जानिए इंटर की परीक्षा में जांच के नाम पर कहां उतरवाया जा रहा लड़कियों का कपड़ा ?

These photos are symbolic

बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है. हालांकि इस बार बिहार में नकल पर नकेल कसने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है और अभी तक कहीं से भी परीक्षा में नकल की खबरें नहीं आ रही है. परीक्षा में विद्यार्थियों के जूते जप्पल पहनकर जाने पर पाबंदी है. लेकिन मधुबनी जिला से जो वीडियो सामने आया है जिसे सुनकर कोई भी अभिभावन और परिजन हैरान हो जाएंगे. कदाचार मुक्त परीक्षा लेने की आड़ में लड़कों के सामने ही लड़कियों के कपड़े उतारे जा रहे हैं.

डीसीएलआर पर लगा गंभीर आरोप

यह घटना बिहार के मधुबनी जिले की है. जहां गोरगमा स्थित परीक्षा केंद्र से एक ऐसा वीडियो सामने आया है. जिसमें फूलपरास अनुमंडल के डीसीएलआर महेश्वर प्रसाद चीट चेकिंग के नाम पर लड़कियों के कपड़े उतरवा रहा है.लड़कियों के स्वेटर, कोट और दुपट्टे तक शरीर से निकाल कर चेक किया जा रहा है. खुद डीसीएलआर महेश्वर प्रसाद परीक्षा हॉल में मोबाइल से बात भी करते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि सेंटर के अंदर मोबाइल के प्रवेश पर प्रतिबंध है. जिले में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि यह वायरल वीडियो कब का है. जांच होने पर ही इसका खुलासा हो पायेगा.

एसडीओ और परीक्षा विभाग को लिखा पत्र
डीसीएलआर पर कार्रवाई की मांग

इस मामले में एसडीओ और परीक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है. अभी तक इंटर की परीक्षा में पूरे राज्य से 150 से अधिक विद्यार्थी निष्कासित किए जा चुके है