Special Cell ने पकड़ी 2,500 करोड़ रुपये की Drugs, चार आरोपी गिरफ्तार

शुक्रवार को देशभर में अब तक के सबसे बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा हुआ। जहाँ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 350 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। इस हेरोइन का मूल्य करीब 2500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसके साथ ही स्पेशल सेल ने एक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने छापेमारी की और 4 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से तीन हरियाणा के रहने वाले हैं।

नार्को टेररिज्म से ड्रग्स केस का कनेक्शन

बता दें कि स्पेशल सेल को शक है कि ये मामला नार्को टेररिज्म (Narco Terrorism) से जुड़ा हो सकता है. स्पेशल सेल गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल ने 3 आरोपियों को हरियाणा (Haryana) से और 1 आरोपी को दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किया है।

संदिग्धों से जारी है पूछताछ

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की तरफ से यह अब तक पकड़े गए ड्रग के सबसे बड़े जखीरे में से एक है। इसके साथ ही पुलिस ने ड्रग के धंधे से जुड़े सबसे बड़े सिंडिकेट में से एक का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस इस मामले में नारको-टेररिज्म एंगल से भी जांच कर रही है। इस मामले में संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

एनसीबी ने पिछले महीने किया था भंडाफोड

पिछले महीने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। एनसीबी ने आठ लोगों को 22 लाख साइकोट्रॉपिक टेबलेट और कम से कम 245 किलो इसी तरह के ड्रग भी जब्त किया था।