किसान आंदोलन का 10वां दिन, बातचीत से पहले PM मोदी के आवास पर बैठक, शाह, राजनाथ, पीयूष गोयल शामिल

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर 10वें दिन भी डेरा डाले हुए हैं. आज किसानों और सरकार के बीच 5वें दौर की बातचीत होनी है. गुरुवार को हुई चौथे दौर की बातचीत में कोई सहमति नहीं बन पाई थी। किसान संगठन कानून को पूरी तरह वापस लेने पर अड़े हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज दोपहर 2 बजे किसानों के साथ एक बैठक निर्धारित है. मुझे बहुत उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोचेंगे और अपना आंदोलन समाप्त करेंगे.

किसानों से बातचीत से पहले पीएम ने बुलाई बैठक

किसानों से बातचीत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर बैठक बुलाई. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मीटिंग में शामिल होने पहुंचे हैं.

किसानों के प्रदर्शन से दिल्ली के कई बॉर्डर बंद

किसानों के प्रदर्शन से दिल्ली के कई बॉर्डर बंद है. नोएडा लिंक रोड के पास चिल्ला बॉर्डर से नोएडा से दिल्ली जाने वाला रास्ता बंद है क्योंकि गौतमबुद्ध द्वार पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। लोगों को सलाह है कि वह नोएडा लिंक रोड आने की बजाय दिल्ली जाने के लिए डीएनडी का इस्तेमाल करें। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “सरकार बार-बार तारीख दे रही है, सभी संगठनों ने एकमत से फैसला लिया है कि आज बातचीत का आखिरी दिन है. किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा कि आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी. आज बैठक में कोई और बात नहीं होगी, कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी.