लखनऊ में यूपी रोडवेज की 2 बसों में भीषण टक्कर, हादसे में छह लोगों की मौत, ट्रामा सेंटर में 12 घायल यात्री भर्ती

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बुधवार सुबह यूपी रोडवेज की दो बसों में भीषण टक्कर हुई है. हादसे में छह यात्रियों के मौत की खबर सामने आ रही है. जबकि 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. कई घायलों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.

बसों के परखच्चे करीब 500 मीटर में फैल गया

बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह करीब 6 बजे हरदोई रोड पर अमेठीया मोड़ के पास यह हादसा हुआ। लखनऊ की तरफ से हरदोई की ओर जा रही रोडवेज बस ट्रक को ओवर टेक कर आगे निकली तो हरदोई की तरफ से आ रही रोडवेज बस से टकरा गई। वहीं पीछे से आ रहा ट्रक भी बसों में भिड़ गया। हादसा इतना भीषण था कि बसों के परखच्चे करीब 500 मीटर के दायरे में फैल गए। हादसे में रोड किनारे होटल पर बैठे लोग भी चपेट आ गए। टक्कर के बाद बसे और ट्रक आपस में फंस गए। राहगीरों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जेसीबी व क्रेन बुलाकर फंसी बसों व ट्रक को अलग कर घायलों और मृतकों को बाहर निकाला। करीब 3 घंटे बचाव कार्य चला। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा ।

हादसे में छह लोग की मौत की पुष्टि

घटनास्थल पर पहुंचे जेसीपी नवीन अरोरा व डीसीपी साउथ राइस अख्तर, सुरेश चर्न्द रावत,पहुंचे। डीसीपी साउथ के मुताबिक हादसे में छह लोग की मौत की पुष्टि हुई है। करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हुए हैं। वहीं मौके पर कैसर बाग बस डिपो के एआरएम गौरव वर्मा भी पहुंचे। गौरव वर्मा ने बताया कि मृतकों में बसों के दोनों चालक भी शामिल हैं। वहीं ट्रक चालक हादसे में सुरक्षित बच गया। मृतकों में नितेश भारती, लकी सक्सेना, राजेंद्र सक्सेना, सरवाघार, हरीराम व एक महिला शामिल है।