नीतीश के करीबी पूर्व MLC रणवीर नंदन ने जेडीयू से इस्तीफा दिया, ललन सिंह को भेजा इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू को झटका लगा है,,,सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाने वाले पार्टी के अगड़ा चेहरों में से एक पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणवीर नंदन ने इस्तीफा दे दिया है….रणवीर नंदन ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को एक लाइन का पत्र भेजा है. इस पत्र में लिखा है-मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. इस्तीफे की कॉपी नीतीश कुमार को भी भेजा है.

अपने इस्तीफे का नहीं बताया कोई कारण

रणवीर नंदन ने अपने इस्तीफे में कोई कारण नहीं बताया है कि वे क्यों जेडीयू छोड़ रहे हैं. लेकिन उनके इस्तीफे को लेकर पार्टी में जो चर्चा है, उसके मुताबिक वे बड़े बेआबरू होकर नीतीश के कूचे से निकले हैं. पार्टी की मुख्यधारा से बिल्कुल अलग थलग कर दिये गये थे. कभी उनकी गिनती नीतीश कुमार के किचन कैबिनेट के सदस्यों में होती थी. लेकिन अब उन्हें पार्टी के 12 प्रदेश प्रवक्ताओं में एक प्रवक्ता बनाकर छोड़ दिया गया था

जेडीयू छोड़ने के लिए नेताओं में खलबली मचने की बात कई बार दूसरे दलों के नेता दुहरा चुके हैं। ताजा बयान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के विरोध में पार्टी छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने दिया कि सभी जुगाड़ लगा रहे हैं। इस बीच, 28 सितंबर को जदयू के एक प्रदेश महासचिव के औपचारिक रूप से पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आने के पोस्टर से पटना पटा हुआ था, लेकिन उससे पहले ही पार्टी को जोर का सदमा लगा है।