प्रोटेक्शन मनी के नाम पर महाठग सुकेश से aap के मंत्री सत्येंद्र जैन ने वसूला 10 करोड़, चिट्ठी के सामने आने से मचा हड़कंप….

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने जेल में बंद आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रोटेक्शन मनी के नाम पर 10 करोड़ दिए। जैसे ही यह खबर मीडिया में आई, भाजपा ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोल दिया। भाजपा का आरोप है कि जैन ने सुकेश से 10 करोड़ की उगाही की है। BJP के आईटी विभाग के चीफ अमित मालवीय ने अखबार की कटिंग शेयर करते हुए आरोप लगाया कि AAP के नेता जबरन वसूली कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन अब भी केजरीवाल की सरकार में मंत्री हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तंज कसा कि ठग के घर में ठगी हो गई है। इस ठग का नाम है सुकेश चंद्रशेखर और ठग के घर में ठगी करने वाले महाठग का नाम है आम आदमी पार्टी और सत्येंद्र जैन। उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे फर्जी खबर बताते हुए मोरबी हादसे के समय इसका जिक्र होने की टाइमिंग पर सवाल उठाया है।

LG के पास पहुंची सुकेश की चिट्ठी
दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजे खत में सुकेश चंद्रशेखर ने कहा है कि वह आम आदमी पार्टी के नेता को 2015 से जानता है। सुकेश ने लेटर में लिखा कि उसने आम आदमी पार्टी को कुल 50 करोड़ रुपये दिए, बदले में उसे दक्षिण भारत में पार्टी में एक महत्वपूर्ण पद देने का वादा किया गया था।

चंद्रशेखर ने अपने हाथ से यह लेटर लिखा है, जिसे उसके वकील के जरिए दिल्ली के एलजी को भेजा गया है। इसमें लिखा गया है, ‘2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद मुझे तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया और मिस्टर सत्येंद्र जैन कई बार मिलने आए, जिनके पास जेल मंत्री का पोर्टफोलियो था। 2019 में दोबारा जैन आए और उनके सेक्रेट्री ने मुझसे प्रोटेक्शन मनी के नाम पर हर महीने 2 करोड़ रुपये देने को कहा। इसके बदले में मुझे जेल के भीतर सुविधाएं देने की बात कही गई।’ तिहाड़ जेल का प्रबंधन दिल्ली सरकार के अधीन आता है।

चंद्रशेखर इस समय दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। उसे फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति समेत कई जानी मानी हस्तियों से कथित तौर पर उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसी साल अगस्त में उसे तिहाड़ जेल से मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया। उसने कई बार दूसरे जेल में शिफ्ट किए जाने की गुहार लगाई थी। सुकेश ने दावा किया था कि तिहाड़ जेल में उसकी जान को खतरा है।

कुछ दिन पहले एक बार फिर वह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था और मंडोली जेल से कहीं और शिफ्ट करने की मांग की थी। हालांकि कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई से इनकार कर दिया। सत्येंद्र जैन खुद मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तिहाड़ में बंद हैं। फिलहाल सुकेश का लेटर सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी घिर गई है। चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने पिछले महीने सीबीआई जांच के दौरान ही जैन, आम आदमी पार्टी और महानिदेशक (जेल) को पैसे देने का खुलासा किया था।

सुकेश ने दावा किया है कि कोलकाता में मंत्री के सहयोगी को पैसे दिए गए थे। उसका आरोप है कि डीजी जेल संदीप गोयल से धमकी दिलवाई गई थी। कई बार धमकियां दी गईं। उसने कहा है कि वह सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत देने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सुकेश की चिट्ठी पर एलजी गंभीर हैं और कार्रवाई की जा सकती है।