राहुल गांधी ने किया सवाल – भारत सरकार का सबसे कुशल मंत्रालय कौन सा है? जानिए क्या रहा जवाब…

कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है. वहीं केंद्र की ओर से उन दावों और आरोपों का खंडन किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्विटर कर एक सवाल उठाने के साथ इसका जवाब भी खुद ही दे डाला है.

राहुल गांधी ने पूछा, ‘भारत सरकार का सबसे कुशल मंत्रालय कौन सा है?’ इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा, ‘झूठ और फालतु नारे लगाने वाला गुप्त मंत्रालय.’

गौरतलब है कि एक दिन पहले उन्होंने महामारी, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर ट्वीट किया था. ट्वीट में लिखा था, “महामारी, महंगाई, बेरोजगारी जो सब देखकर भी बैठा है मौन. जन-जन देश का जानता है.”

जिनके पास इंटरनेट नहीं है, उन्हें भी जीने का अधिकार है- राहुल गांधी

इससे पहले कांग्रेस नेता ने राहुल गाँधी मांग की थी कि टीकाकरण केंद्र में बिना ऑनलाइन पंजीकरण के जाने वाले देश के प्रत्येक नागरिक को टीका लगाया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट इंटरनेट को लेकर कहा कि जिनके पास इंटरनेट नहीं है, उन्हें भी जीने का अधिकार है. उन्होंने ने ट्वीट में लिखा था, “वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण ही काफी नहीं है. टीकाकरण केंद्र पर जाने वाले हर उस व्यक्ति को इसका लाभ मिलना चाहिए. जिनका ऑनलाइन पंजीकरण नहीं हुआ है, जिनके पास इंटरनेट नहीं है, उन्हें भी जीने का अधिकार है.”

दरअसल, राहुल गांधी हर दिन दो-तीन ट्वीट करके कोरोना महामारी, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र को घेरते दिख रहे हैं. वहीं दूसरे कांग्रेस नेताओं द्वारा भी अलग-अलग मुद्दों पर केंद्र को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं.